[]
Home » News » होनहार IES Officer भाई के डूब जाने की दर्द भरी कहानी
होनहार IES Officer भाई के डूब जाने की दर्द भरी कहानी

होनहार IES Officer भाई के डूब जाने की दर्द भरी कहानी

Spread the love
kunwar danish MP Loksabha

सांसद कुंवर दानिश , IES Officer सुबहान के दुखी परिवार के लिए चिंतित

27 साल के सुबहान अली जो , GO_005127M AEE (CIV) RCC 81 (GREF) पर अपनी ड्यूटी कर रहे थे, गत 22 जून 2020 को मीरामार में क्वारंटाइन सेंटर का जायज़ा लेने गए थे,तभी उनकी सरकारी गाड़ी नदी में गिर गयी , उसके बाद परिवार ने कमांडिंग ऑफिसर से बात की लेकिन कोई इत्मीनान बख्श जवाब नहीं मिला।

एक दर्ज़ी का बेटा सुबहान अली जो ग़रीबी को हराकर Border Roads Organisation (BRO ) में IES ऑफ़िसर बना ,अपने परिवार की ख़ुश हाली और तरक़्क़ी के सपने संजोये इस अधिकारी ने देश की सेवा में हर जोखिम उठाने की ठानी थी .

अपने फ़र्ज़ को अंजाम देते हुए वो कारगिल-लेह में क्वॉरंटीन कैम्प की मॉनिटरिंग कर रहा था तभी उसकी गाड़ी द्रास नदी में गिरने की ख़बर आई सुबहान और उनका ड्राइवर तभी से से ग़ायब है।

सुबहान के घर पर पिता के पास दुःख में बैठे लोग

हम आज भी सुबहान के सलामत रहने की दुआ करते हैं , रब 40 दिन बाद यूनुस अलैहिस्ससलाम को समुन्द्र की मछली के पेट से बाहर लाने पर क़ादिर है

इस बीच परिवार वालों ने अपने स्तर पर उसके बारे में जान्ने का पूरा प्रयास किया किन्तु कोई पता न लग सका , इसके बाद यह सूचना अमरोहा के सांसद कुंवर दानिश को मिली उन्होंने तुरंत संज्ञान लेते हुए सम्बंधित मंत्रालय और मंत्री से संपर्क साधा , और उम्मीद जताए की जल्द ही सुबहान के बारे में इत्तेला उनके घर वालों को देदी जायेगी . उन्होंने जो पत्राचार इस सम्बन्ध में माननीय राजनाथ सिंह से किया उसकी भी एक कॉपी संलग्न है .

जन हित के कार्यों में समर्पित टाइम्स ऑफ़ पीडिया की टीम, आप भी यदि ऐसी किसी समस्या में घिरे हैं तो हमें इसकी सूचना दे सकते हैं , अपने स्तर हमारी टीम पूरा जाइज़ सहयोग करेगी .

कुंवर दानिश अली
सांसद, अमरोहा

विषय: कारगिल-लेह में तैनात IES अधिकारी सुभान अली की गुमशुदगी के बारे में !

AN APPEAL TO THE GOVT OF INDIA FIND OUR BROTHER Subhan Ali AND HIS DRIVER PALWINDER SINGH.

Posted by Sahban Ali on Thursday, July 2, 2020

आदरणीय राजनाथ सिंह जी

मैं आपके संज्ञान में लाना चाहता हूँ कि एक जांबाज़ IES अधिकारी सुभान अली की गाड़ी लद्दाख में द्रास नदी में गिर गई थी जिसके बाद से उनकी कोई ख़बर नहीं हैं इसी बाबत मैंने आपको टेलीफोन पर भी जानकारी उपलब्ध कराई थी।

27 साल के सुभान अली जो GO_005127M AEE (CIV) RCC 81 (GREF) पर अपनी ड्यूटी कर रहे थे, गत 22 जून 2020 को मीरामार में क्वारंटाइन सेंटर का जायज़ा लेने गए थे, जैसा की मुझे पता चला है वो हर रोज़ अपने परिवार से फ़ोन पर बात किया करते थे जो उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में रहता है। जब 22 जून 2020 की रात को सुभान अली का फ़ोन नहीं आया तो परिवार वालों ने उनसे संपर्क किया जिस पर पता चला कि सुभान अली का फ़ोन स्विच ऑफ आ रहा है। उसके बाद परिवार ने कमांडिंग ऑफिसर से बात की लेकिन कोई संतोषपूर्ण जवाब नहीं मिला।

दुसरे दिन 23 जून को घरवालों को ख़बर मिली कि जिस जिप्सी में सुभान अली सवार थे वो गहरे गढ्ढे में गिर गई और द्रास नदी के तेज़ बहते पानी में बह गई।

4 दिन बाद 26 जून 2020 को जिप्सी को नदी से निकाल लिया गया लेकिन IES अधिकारी सुभान अली और उनके ड्राइवर पलविंदर सिंह का कोई सुराग़ नहीं मिला।
सड़क सुरक्षा संगठन और कारगिल प्रशासन लगातार सुभान अली को खोजने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन सीमित साधनों के साथ वो गायब अधिकारी को ढूढ़ने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

मैं आपने अपील करता हूँ कि इस मामले में व्यक्तिगत रूप से दख़ल दें और क़ाबिल अधिकारियों और साधनों को सुभान अली को ढूढंने में लगाएं, गायब अधिकारी का परिवार व्याकुल स्थिति में है और हर पल एक भयानक पीड़ा से गुज़र रहा है।

नौजवान अधिकारी सुभान अली एक ग़रीब दर्ज़ी का बेटा है जो हमारे गृह प्रदेश उतर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है। वो भी मेरी तरह जामिआ का पूर्व छात्र रहा है जिसके लिए मुझे उनके परिवार और दुनिया भर से हर रोज़ सैंकड़ों कॉल्स आ रही हैं।

मैं आपसे निवेदन करता हूँ कि एक क़ाबिल अधिकारी को जल्दी से जल्दी ढूंढ निकाला जाए।

श्री राजनाथ सिंह जी
माननीय रक्षा मंत्री,
भारत सरकार
साउथ ब्लॉक, नई दिल्ली

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Scroll To Top
error

Enjoy our portal? Please spread the word :)