[t4b-ticker]
Home » News » National News » एयरो इंडिया शो में बड़ा हादसा ,भीषण आग 300 कारें जलकर राख
एयरो इंडिया शो में बड़ा हादसा ,भीषण आग 300 कारें जलकर राख

एयरो इंडिया शो में बड़ा हादसा ,भीषण आग 300 कारें जलकर राख

Spread the love

बेंगलूर एयर शो : एयरो इंडिया शो के पास एक बड़ा हादसा ,भीषण आग में 300 कारें जलकर राख

कर्नाटक:बेंगलुरु में एयरो इंडिया के शो के दौरान पास वाली कार पार्किंग में भीषण आग लगने की घटना से शो देखने वालों में बेहद खूफ देखा गया , सैकड़ों वाहन जलकर होगये खाक

नई दिल्ली: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू स्थित येलाहंका वायु सेना स्टेशन में एयरो इंडिया शो के दौरान पार्किंग क्षेत्र में आज शनिवार को अचानक लगी भीषण आग से लगभग 300 कारें जलकर राख हो गईं.

सूत्रों के अनुसार घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग लगने के कारण का पता लगाने पर बताया गया वहां ग्राउंड में पड़ी सूखी घास में किसी कारणवश आग लग गयी जो तेज हवाओं के चलते देखते ही देखते फैल गई.

अच्छी बात यह रही की पार्किंग क्षेत्र ,वायु सेना स्टेशन से ‘काफी दूर’ होने के कारण किसी और बड़े हादसे से बचा जासका .आपको बता दें की यह 12 वां एयरो इंडिया शो 5 दिन चलना है इसका अंतिम दिन रविवार (sunday ) को है .

भीषण आग के बावजूद यह आयोजन प्रभावित नहीं हुआ है. याद रहे इस शो के अभ्यास के दौरान भारतीय वायुसेना के हवाई करतब टीम सूर्य किरण के दो विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने से सुहेल गाँधी नामक पायलट की मौत हो गई थी.

रक्षा जन संपर्क अधिकारी गुरुप्रसाद ने बताया कि सुबह में हवाई करतब दिखाने का कार्यक्रम होना था जो संपन्न हो चूका था इसके बाद हुई भीषण आग दुर्घटना से दोपहरबाद होने वाले कार्यक्रम पर कोई असर नहीं पड़ा.

एचएल गुरप्रसाद ने बताया कि रविवार को कार्यक्रम का अंतिम दिन है और यह schedule के हिसाब से चलेगा. आग लगने के कारण इलाके में काले धुएं का गुबार छा गया जिससे स्थानीय लोगों और एयरो इंडिया कार्यक्रम के दर्शकों में दहशत फैल गई. एयरो इंडिया शो पिछले तीन दिन के लिए , अधिकारियों, कारोबारियों, विदेशी प्रतिनिधियों, मीडिया और आमंत्रित लोगों के लिए ही था, लेकिन शनिवार को इसे आम जनता के लिए खोल दिया गया था.

अग्निशमन सेवा के डीजीपी एमएन रेड्डी ने ट्वीट कर बताया कि पश्चिम क्षेत्र के मुख्य अग्निशमन अधिकारी के नेतृत्व में 10 फायर फॉर्स और पांच अन्य दमकल इंजनों ने पूरी मशक़्क़त की और आग पर काबू पालिया था उन्होंने यह भी सूचना दी की , ‘‘किसी व्यक्ति के घायल होने या नुकसान पहुंचने की अभी तक कोई खबर नहीं है.

प्रेस सूचना ब्यूरो (रक्षा इकाई) की एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि आग लगने के कारणों की जांच करने के लिए ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ का आदेश दिया गया है. इसमें कहा गया है कि ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ घटना सुबह करीब 11 बजकर 55 मिनट पर घटी . अग्निशमन सेवा, त्वरित प्रतिक्रिया बल और राष्ट्रीय आपदा मोचन बलों की टीमें तत्काल मौके पर पहुंच गई.

प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया , ‘‘भारतीय वायुसेना ने हवाई आकलन के लिए एक हेलीकॉप्टर को लगाया था ताकि आग पर प्रभावी तौर से काबू पाया जा सके .आग पर 12 से ज्यादा दमकल वाहनों के जरिए काबू पा लिया गया.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने लोगों से नहीं घबराने को कहा और बताया कि उन्होंने अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘एयरो इंडिया शो के दौरान आग लगने की घटना से घबराने की जरूरत नहीं है. कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. गाड़ियों के जलने की रिपोर्ट है.”

एयर पायलेट साहिल गांधी को दी गयी श्रद्धांजलि

इंडियन एयरफोर्स की सूर्य किरण ऐरोबैटिक टीम ने बेंगलुरु के एयरो इंडिया शो में दौरान अपने साथी साहिल गांधी को सात विमानों के साथ आसमान में उड़ान भरकर ‘इनकम्प्लीट डायमंड’ फॉर्मेशन के ज़रिये साहिल गांधी को श्रद्धांजलि दी. बता दें कि 19 फरवरी को प्रैक्टिस के दौरान साहिल गांधी की जान चली गई थी. वह सूर्यकिरण ऐरोबैटिक टीम का हिस्सा थे.TOP bureau

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Scroll To Top
error

Enjoy our portal? Please spread the word :)