[t4b-ticker]
Home » News » यूनानी ने देश को रोग फ्री करने की ठानी

यूनानी ने देश को रोग फ्री करने की ठानी

Spread the love

मेडिकल का पेशा मानवता की सेवा के लिए होता था समर्पित ,जबकि आज बन गया है सिर्फ एक व्यापार , यूनानी और आयुर्वेदा की सेवा किसी वरदान से कम नहीं

Urdu Aur Unani Par desh bhar mein Conferences ke samachaar

New Delhi Special Correspondent// TOP Bureau :दुनिया की सबसे पुराण चिकित्सा यूनानी और आयुर्वेदा को एक साज़िश के तहत कमज़ोर बनाया गया जबकि दुनिया इसी पद्धति के सहारे सदियों अपने इलाज करती रही है , देश के कुछ यूनानी और आयुर्वेदा कंपनियों ने उसी पुराणी पद्धति के अनुसार देश को आरोग्य बनाने का संकल्प लिया है और विभिन्न राज्यों में एक मिशन यूनानी उपचार जनता के द्वार नाम से शुरू किया है .इस मिशन से जहाँ एक ओर लोगों में यूनानी इलाज के प्रति दिलचस्पी और रुझान बढ़ा है वहीँ दूसरी ओर यूनानी और आयुर्वेदा में लोगों के लिए रोज़गार के भी अवसर बढे हैं .

इस महामारी के दौर में जब कोई डॉ और अस्पताल ग़रीब को अपने यहाँ बुलाने या देखने को तैयार ही न हो ऐसे में यूनानी का यह अभियान जनता के लिए एक वरदान से कम नहीं है . और लोग इस अभियान से काफी लाभ उठा रहे हैं .

यूनानी उपचार जनता के द्वार मिशन के इसी अभियान के सम्बन्ध में आल इन्डिया यूनानी तिब्बी काग्रेस दिल्ली की टीम उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर ज़िले के मोहल्ला सरवट मे मुस्तफा शिफा खाना पहुंची और एक यूनानी फ्री कैम्प का आयोजन किया गया! जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि तहसीन अली असारवी ने किया!

केम्प में खास तौर पर देहली के मशहूर हकीम अताउररहमान अजमली, हकीम मुर्तजा देहलवी, डॉक्टर अब्दुल कादिर, हकीम मौ0शमीम, डॉक्टर तैय्यब अन्जुम, डॉक्टर उस्मान रमजी, डॉक्टर आशु चौधरी, विश्व प्रसिद्ध डॉक्टर सम्राट ने अपनी-अपनी सेवाएं प्रदान की! इससे इलाक़े में ख़ुशी की लहर है , और मेडिकल के प्रति लोगों का विशवास भी जाएगा है , जब लोग ………..

केम्प तकरीबन 150 मरीजों ने पंजीकरण करा कर सेवा का लाभ उठाया! इस मौके पर मेहमानों ने हैल्थ कम्पेनियन मैग्ज़ीन का विमोचन भी किया गया! केम्प को सफल बनाने में कारी अब्दुस्सलाम, मौ0मजहर,हाफिज अफ्फान,मौ0साहिल, मास्टर मन्जूर हसन, का विशेष योगदान रहा!

इन कोरोना योद्धाओं से इलाक़े के ग़रीब अवाम को काफी राहत मिली , जब लोग घर से बाहर निकलने में दर रहे हों ऐसे में इनका इंसानियत के प्रति अपनी सहानुभूति किसी फ़रिश्ते से काम नहीं , इन योद्धाओं इस अनथक और बड़ी कोशिश को सरकार को सराहते हुए इनकी सुरक्षा और सहायता का ध्यान रखना भी ज़रूरी हो गया है .

टाइम्स ऑफ़ पीडिया यूनानी टिब्बी कांग्रेस और उनकी पूरी टीम की इस बेलौस सेवा के लिए उनको सलाम करती है और त्रिलोक में सफलता की दुआ भी करती है .

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Scroll To Top
error

Enjoy our portal? Please spread the word :)