[t4b-ticker]
Home » News » National News » कड़वा सच :डोनाल्ड ट्रंप रूसी खुफिया एजेंसी केजीबी के एजेंट रहे हैं ?

कड़वा सच :डोनाल्ड ट्रंप रूसी खुफिया एजेंसी केजीबी के एजेंट रहे हैं ?

Spread the love

डोनाल्ड ट्रंप रूसी खुफिया एजेंसी केजीबी के एजेंट रहे हैं ?

A crazy quilt of connections. (Click or tap to zoom in.) Photo
1987: Donald and Ivana Trump visiting Palace Square in Saint Petersburg after their trip to Moscow. Photo
नई दिल्ली/ क्या अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पूर्व सोवियत संघ की जासूसी संस्था केजीबी के एजेंट रहे हैं ?शायद आपको इसका ज्ञान नहीं था और हमको भी नहीं था किन्तु यह सनसनीखेज खुलासा मशहूर न्यूयार्क मैगज़ीन के एक लेख में हुआ है।

तो रूस के सामने बुरी तरह से पिट चुका है अमरीका

Jonathan Chait का एक लंबा लेख न्यूयार्क मैगज़ीन में Will Trump Be Meeting With His Counterpart — Or His Handler? A plausible theory of mind-boggling collusion. (विल ट्रंप बी मीटिंग विद हिज काउंटरपार्ट-और हिज़ हैंडलर? ए प्लॉसिबल थ्योरी ऑफ माइड बॉगलिंग कॉल्यूज़न) प्रकाशित हुआ है। इस लेख का लिंक फेसबुक पर शेयर करते हुए वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह ने टिप्पणी की -जो इस प्रकार है .

“न्यूयार्क मैगज़ीन का एक अजीब लेख, जिसमें सनसनीखेज़ खुलासा किया गया है, अभी-अभी मैंने शेयर किया है> उस लेख में संकेत यह दिया गया है कि अमरीका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कभी रूसी जासूसी संस्था, केजीबी के लिए काम करते थे। संकेत यह भी है कि यह काम वे 1987 से कर रहे हैं। लेख की हेडलाइन है “Will Trump Be Meeting With His Counterpart — Or His Handler?

A plausible theory of mind-boggling collusion.”

बहुत ही भरोसेमंद बच्चे ने मुझे लिंक भेजा और मैंने साइट पर जाकर पढ़ा। कम से कम मैं सन्नाटे में हूँ कि अगर उस लेख में लिखी गयी बातें सच हैं तो अमरीका रूस के सामने बुरी तरह से पिट चुका है। कोल्ड वॉर में जीत के दावे की पोल खुल चुकी है। लेकिन अभी तक तूफ़ान क्यों नहीं खड़ा हुआ जबकि विकिपीडिया ने साफ़ लिखा है कि न्यूयार्क मैगजीन बहुत ही सम्मानित पत्रिका है। जो भी हो पढ़ना तो ज़रूरी है। करीब आठ हज़ार शब्दों का लेख है। और पत्रिका को नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता है  –

For details click here .

Will Trump Be Meeting With His Counterpart

 

 

 

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Scroll To Top
error

Enjoy our portal? Please spread the word :)