[t4b-ticker]
Home » News » National News » UK से भारत आने वाली सभी उड़ाने रद्द ,Corona का नया क़ेहर

UK से भारत आने वाली सभी उड़ाने रद्द ,Corona का नया क़ेहर

Spread the love

ब्रिटेन में नया कोरोना स्ट्रेन : 31 दिसंबर तक के लिए UK से भारत आने वाली सभी उड़ानें को रद्द कर दिया गया है निलंबित

New Covid स्ट्रेन : नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने आज अपनी सरकारी घोषणा में बताया कि भारत ने UK से आने वाली सभी उड़ानें 31 दिसंबर तक के लिए निलंबित करदी है. याद रहे यह फैसला 22 दिसंबर रात 23.59 बजे से लागू होगा.

सबसे दिलचस्प और परेशां करने वाली बात यह है की ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत के गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि की हैसियत से भारत का निमंत्रण क़ुबूल कर चुके हैं और इस सम्बन्ध में उनके दौरे की सभी तैयारियां भी ज़ोरों पर हैं , जबकि उनके साथ एक बड़ा कारोबारी ग्रुप भी आने वाला है , अब दिलचस्प यह होगा कि क्या इस New Corona Strain के बाद Britain के PM का भारत दौरा भी रद्द होता है या फिर वो अपने दौरे और काफिले को मुख़्तसर कर के अपनी यात्रा जारी रखेंगे .

नई दिल्ली: ब्रिटेन में कोरोनावायरस का नया नमूना या उसकी क़िस्म पाई गयी है जिसके बाद कोरोना से आई पूरी दुनिया में मंडी और खौफ एक बार फिर लोगों को परेशां करने लगा है . ब्रिटेन से ट्रैवल को कई देशों की ओर से बैन लगाए जाने के बाद भारत ने भी इस दिशा में कदम बढ़ा दिया है.ताज़ा समाचार मिलने तक आज सोमवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घोषणा में बताया कि भारत ने UK से आने वाली सभी उड़ानों को 31 दिसंबर तक के लिए निलंबित कर दिया है.

भारतीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जानकारी दी है कि भारत ने ब्रिटेन से भारत के लिए उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट्स को 31 दिसंबर रात 12:00 बजे तक के लिए रद्द किया जा रहा है. वहीं, भारत से ब्रिटेन जाने वाली सभी फ्लाइट्स भी 31 दिसंबर तक के लिए रद्द हैं. यह फैसला 22 दिसंबर की रात से लागू होगा.

Ministry Of Civil Aviation के ट्वीट में बताया गया है कि 22 दिसंबर की रात 23.59 से पहले UK से भारत आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से एयरपोर्ट्स पर RT-PCR टेस्ट कराना चाहिए.

भारत सर्कार के केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें बताया गया है कि ज्वाइंट मॉनिटरिंग ग्रुप जिसकी अध्यक्षता डायरेक्टर जनरल हेल्थ सर्विसेज करते हैं और वैक्सीन टास्क फोर्स जिसकी अध्यक्षता प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर और नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) करते हैं, इन दोनों ने सुझाव दिए हैं कि ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट 31 दिसंबर तक के लिए निलंबित की जाए. यह फैसला 22 दिसंबर की रात 11:59 से शुरू होगा.

ज्वाइंट मॉनिटरिंग ग्रुप ने बताय , आरटी पीसीआर टेस्ट में संक्रमित पाए जाने वाले लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वॉरंटीन में भेज दिया जाए. टेस्ट में निगेटिव पाए जाने वाले लोगों को 7 दिनों तक घर में आइसोलेट होने की सलाह दी जाए और सरकार की ओर से मेडिकली मॉनिटर किया जाए.

आपको बता दें कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रविवार को एक सरकारी ऐलान करते हुए बताया था कि ब्रिटेन में लंदन सहित कई इलाकों में कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन मिला है, जो पहले से ज्यादा संक्रामक है. ब्रिटेन में पिछले कुछ दिनों में तेजी से संक्रमण बढ़ा भी था, जिसके बाद रविवार से ही UK का अधिकतर हिस्सा या तो लॉकडाउन में है या फिर क्रिसमस के बाद लॉकडाउन में चला जायेगा . सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस संबंध में एक सवाल के जवाब में में कहा था कि सरकार मामले को लेकर अलर्ट है, लेकिन उन्हें नहीं लगता कि अभी बहुत घबराने की जरूरत है.

सऊदी अरब पहले ही सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स सहित जमीन और समुद्र के रास्तों से यात्रा पर बैन लगा चुका है.और अब Covid New Strain के बाद कई यूरोपीय देशों सहित सऊदी अरब और कुवैत जैसे देशों ने भी ब्रिटेन से ट्रैवल पर बैन लगा दिया है .

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Scroll To Top
error

Enjoy our portal? Please spread the word :)