[t4b-ticker]
Home » Events » डॉ अम्बेडकर की मूर्तियों को तोड़ने का सिलसिला विचारधारा पर हमला- रिहाई मंच

डॉ अम्बेडकर की मूर्तियों को तोड़ने का सिलसिला विचारधारा पर हमला- रिहाई मंच

Spread the love

डॉ अम्बेडकर की मूर्तियों को तोड़ने का सिलसिला विचारधारा पर हमला- रिहाई मंच

मनुवादियों ने आजमगढ़ के एक ही थाना क्षेत्र के तीन गांवों में तोड़ी बाबा साहब की मूर्तियां

Press Release

लखनऊ, 22 अगस्त 2019। रिहाई मंच ने आज़मगढ़ के मिर्जा आदमपुर, बरमनपुर और श्रीकान्तपुर गांवों में डॉ0 भीमराव अम्बेडकर की मूर्तियां तोड़े जाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

 

मंच ने आरोप लगाया कि एक ही थाना क्षेत्र में तीन अलग-अलग गांवों में भाजपा सरकार की सरपरस्ती में मनुवादी ताकतों का यह सुनियोजित हमला है।

रिहाई मंच महाचिव राजीव यादव ने कहा कि बाबा साहब की मूर्तियों को तोड़ने के पीछे एक खास तरह की विचारधारा सक्रिय है जो लोकतंत्र, संविधान, समानता और सहअस्तिव में विश्वास नहीं रखती बल्कि जातीय श्रेष्ठता, असमानता और सामंतवादी मानसिकता से ग्रस्त है।

प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन ऐसे अराजक तत्वों को काबू करने में बुरी तरह असफल है बल्कि ऐसी आपराधिक घटनाओं में लिप्त तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के बजाए उनके हौसले बढ़ा रही है।

यही कारण है कि प्रदेश में महिलाओं, दलितों, मुसलमानों और वंचित वर्ग के खिलाफ अपराधिक घटनाओं का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए अराजक तत्वों की शिनाख्त कर उनके खिलाफ सख्त और त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करे।

द्वारा जारी

राजीव यादव

रिहाई मंच

9452800752

——————————————————————————————————————————–
110/46, Harinath Banerjee Street, Naya Gaaon (E), Latouche Road, Lucknow
facebook.com/rihaimanch –  twitter.com/RihaiManch

 

 

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Scroll To Top
error

Enjoy our portal? Please spread the word :)