[]
Home » News » National News » “टीवी पर शेखी बघारने और वाहवाही बटोरने से देश नहीं चलेगा :सुरजेवाला
“टीवी पर शेखी बघारने और वाहवाही बटोरने से देश नहीं चलेगा :सुरजेवाला

“टीवी पर शेखी बघारने और वाहवाही बटोरने से देश नहीं चलेगा :सुरजेवाला

Spread the love

“टीवी पर शेखी बघारने और वाहवाही बटोरने से देश नहीं चलेगा , वैक्सीन कहाँ है , New Veriant से बचने की क्या है तैयारी ?” PM मोदी पर कांग्रेस का तीखा वार

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. पार्टी प्रवक्ता और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आज 26 दिसंबर) एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में मोदी सरकार के उस दावे को गलत ठहराया जिसमें कहा गया था कि 31 दिसंबर तक 18 साल से ऊपर के सभी देशवासियों को वैक्सीन की दोनों खुराक दे दी जाएगी. 

New Delhi:// PM मोदी ने आज ‘मन की बात’ में दावा किया है कि देशभर में 141 करोड़ वैक्सीन खुराक दी जा चुकी है. उन्होंने कल राष्ट्र के नाम संबोधन में फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों को बूस्टर डोज देने और 12 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन देने का ऐलान किया था.

कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा, “मोदी जी ने टीवी पर आकर कल शेखी बघारी, वाहवाही बटोरी, लेकिन वैक्सीन है कहाँ?” सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “ओमिक्रोन वायरस के खतरे को मोदी सरकार नज़रअंदाज़ कर रही है. मोदी सरकार दिशाहीन नेतृत्व की सरकार है,  जो स्टंटबाजी तक सीमित हो गई है.”

सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार की आपराधिक लापरवाही के कारण कोरोना की दूसरी लहर में 40 लाख लोग मौत के शिकार हुए. उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आहट से ठीक पहले देशवासियों की जान फिर से मोदी सरकार खतरे में डाल रही है. सुरजेवाला ने कहा कि  मोदी सरकार ने कोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा था कि 31 दिसम्बर तक 18 साल से ऊपर के सभी नागरिकों यानी 94 करोड़ लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज़ लगा देंगे लेकिन 31 दिसंबर में अब सिर्फ 5 दिन बचे हैं और सरकार निर्धारित लक्ष्य से दूर है.

सुरजेवाला ने कहा कि देशभर में 18 साल से अधिक उम्र के 36.5 करोड़ लोगों को अभी तक दूसरा डोज़ नही लगा है उन्होंने कहा कि देश में अभी वैक्सीन की 17.74 करोड़ डोज़ ही उपलब्ध है जबकि 31 दिसम्बर तक 60 करोड़ डोज़ की ज़रूरत है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार ओमीक्रॉन  वायरस के खतरे को नजरंदाज कर ज़िंदगियों से खिलवाड़ कर रही है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के खाली ‘‘बातें बनाने” और ‘‘टेलीविज़न पर शेखी बघारने ” से अपराधिक लापरवाही के ‘‘ज़ख्म” नहीं भरेंगे. सूरजेवाला ने कहा कि देश के डॉक्टरों, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, फ्रंट लाईन वर्कर्स व अस्पतालों को साधुवाद, जिन्होंने जान हथेली पर रख कोरोना संकट से जूझने व खतरा उठाकर भी देशवासियों को कोरोना निरोधक वैक्सीन लगाया. देश ‘‘कोरोना वॉरियर्स” का सदा आभारी रहेगा लेकिन टीवी पर ‘‘बातें बनाने” या रोज़ ‘‘टेलीविज़न पर प्रधानमंत्री के आने” से ज़ख्म नहीं भरेंगे!

सुरजेवाला ने कहा, “मोदी सरकार द्वारा ‘‘जिम्मेदारी से बार-बार पीठ दिखाने”, ‘‘कोरोना टीकाकरण की बार-बार नीतियां बदलने”, ‘‘कोरोना की रोकथाम की बजाय खुद के महिमामंडन, रैलियों व चुनावी गोटियों को प्राथमिकता देने”, ‘‘प्रांतों पर दोष मढ़ जिम्मेवारी से पीछा छुड़वाने” जैसी अपराधिक लापरवाहियों से देशवासियों की जान से खिलवाड़ किया गया. कोरोना की संभावित तीसरी लहर की आहट से ठीक पहले देशवासियों की जान एक बार फिर जोखिम में डाली जा रही है, इसलिए मोदी सरकार से जवाबदेही मांगने का समय आ गया है.”

विपक्ष के बार बार आईना दिखाने और आरोपों के बावजूद सत्तापक्ष अपने Agende पर क़ायम रहते हुए संसदीय मर्यादाओं की परवाह किये बग़ैर तथा विपक्ष की अनसुनी करते हुए एक के बाद दुसरे बिलों को पास करने में मसरूफ है .ऐसे में देश का संसदीय ढांचा और संविधान लोकतंत्र की गरिमा के साथ कितना सुरक्षीर रह पायेगा इसका जवाब फिलहाल सत्तापक्ष के पास तो नहीं है .

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Scroll To Top
error

Enjoy our portal? Please spread the word :)