[]
Home » Events » केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री मेघवाल ने सीएसआर कॉनक्लेव का किया समापन
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री मेघवाल ने  सीएसआर कॉनक्लेव का  किया समापन

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री मेघवाल ने सीएसआर कॉनक्लेव का किया समापन

Spread the love

अर्जुनराम मेघवाल ने सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन के कामों को सराहा

नईदिल्ली-सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन द्वारा नई दिल्ली के प्रगति मैदान में (28 अगस्त से 30 अगस्त )तीन दिवसीय कॉनक्लेव का आयोजन किया गया। तीन दिनों तक चले इस कॉनक्लेव में बड़ी संख्या में कारपोरेटर व स्वयंसेवी संस्थाओं ने भाग लिया।

ca2

सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन कॉनक्लेव 2016 के समापन समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि सहभागिता से सीएसआर सफल होगा। जिस प्रकार से तीन दिनों तक कॉरपोरेटर और एनजीओ ने यहां आकर अपने विचार दिए हैं निश्चित तौर पर जब हमलोग अगले साल यहां जमा होंगे तो परिणाम अलग होंगे साथ ही उम्मीद करते हैं की काफी सकारात्मक भी होंगे। सरकार ने जो सीएसआर के लिए प्रावधान बनाए हैं उसका कॉरपोरेटर बरादरी ने स्वागत किया है हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में और तेजी से कंपनियां और एनजीओ काम करेगी।

ca3

अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश हित के लिए जनता की भागीदारी के लिए ऐसे कई कार्यक्रम शुरू किए हैं जिसका फायदा आज जनता को मिल रहा है। इन्होंने कहा कि जिस तरह से मैं साइकिल से जाता हूं तो मीडिया लगातार इसे कवरेज देती है लेकिन मैं ऐसा आम आदमी के मनोबल बढ़ाने के लिए जाता हूं पब्लिसिटी के लिए नहीं इसका फायदा पर्यावरण को भी होता होगा ऐसा मेरा मानना है । इस मौके पर मेघवाल ने सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन के चेयरमैन डीडी अग्रवाल को खास रूप से बधाई दी की आपने जिस तरह से आयोजन किया है वह काफी सराहनीय है इससे काफी कॉरपोरेटर सहायता के लिए आगे आएंगें।

ca4

इसके पहले सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन के चेयरमैन दीन दयाल अग्रवाल ने सभी कॉरपोरेटर एवं एनजीओ को बधाई दी कि इस आयोजन से हमलोगों ने काफी कुछ सीखा। कंपनी अच्छा काम करे इसको प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। जिस प्रकार से कॉरपोरेटर एवं एनजीओ दोनों एक ही प्लेटफॉर्म पर आए हैं वह काफी उत्साहजनक है। डीडी अग्रवाल ने कहा कि देश में पुराने जमाने से ही ऐसे कार्यक्रम चलते रहे हैं इस आगे बढ़ाने की जरूरत है जिसे हमलोग मिलकर पूरा करेंगे।

ca5

याद रहे कि यह कॉनक्लेव 28 अगस्त को शुरू हुआ था जिसका उद्घाटन भाजपा उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने किया। इन्होंने उद्घाटन सत्र में ही जनता की भागीदारी पर जोर दिया। उन्होंने कहा सबके सहयोग से ही सीएसआर सफल होगा। जिस प्रकार से कंपनियां आगे आई है वह काफी उत्साहजनक है। इन्होंने कहा कि दीन दयाल अग्रवाल ने जिस प्रकार से विषय को चुना है वह काफी अच्छा विषय है। देश में जब सीएसआर नहीं था तब भी शिक्षा, अस्पताल पर काफी ऐसे खर्चे होते थे। देश में कानून बना देने से कोई काम सफल नहीं होता इसके लिए जनता की भागीदारी आवश्यक है। श्याम जाजू ने कॉरपोरेटर को संबोधित करते हुए कहा कि देश में योजनाओं की कमी नहीं है इसे कार्यान्वयन की आवश्यकता है, जिसे किया जाना एक चुनौती है । प्रधानमंत्री ने नारा दिया है सबका साथ सबका विकास। इस विजन से ही देश में माहौल बनेगा और देश तेजी से तरक्की करेगा।

ca6

देश के विकास के लिए सबको आगे आना चाहिए। गौरतलब है कि इस मौके पर ओएनजीसी, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एसोचैम, हीरो मोटर का., आईआरसीटीसी, आरके फिल्मस्, सनफ्लावर, अग्रवाल पैकर्स एवं मूवर्स जैसे कंपनियों ने सहयोग दिया।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Scroll To Top
error

Enjoy our portal? Please spread the word :)