[t4b-ticker]
Home » News » पुलिस का चला डंडा , lockdown में पिसा ग़रीब ?

पुलिस का चला डंडा , lockdown में पिसा ग़रीब ?

Spread the love
कोरोना की क्रोनोलॉजी समझाते PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी का देश के नाम सम्बोधन ,21 दिन बनाम 21 साल

UP के सीएम योगी बोले ‘आपके दरवाजे पर मिलेगा सारा सामान’ लॉक डाउन से न घबराएं

CM Yogi Addressin on Lockdown situation

लखनऊ: मंगलवार की रात 8 बजे एक बार फिर पीएम मोदी TV पर आये और देश वासियों को सम्बोधित करते हुए और कोरोना वायरस के चक्र को तोड़ने के लिए देश में 21 दिनों के लॉकाउडन का ऐलान करते हुए इसको सफल बनाने का आह्वान और अपील की .

ज्यों ही PM का सम्बोधन ख़त्म हुआ देखते ही देखते जनता बाज़ारों में निकल पड़ी और अफरा तफरी माहौल देखने को मिला , बाज़ारों में जाम की स्थिति बन गयी ,इसके बाद लोगों में शंकाओं का दौर शुरू होना ही था .
इसी बीच भारत के सबसे बड़े प्रदेश UP में इस प्रकार की किसी भी स्थिति से निमटने केलिए CM योगी भी तुरंत ब्रजमान हुए और प्रदेश वासियों को तनिक भी न घबराने की बात कही और कहा मैं ” राज्य के २३ करोड़ लोगों को आश्वासन देता हूँ कि हमारे पास आवश्यक सामान जैसे कि दूध, सब्जियां या फिर दवाई वगैरह पर्याप्त मात्रा में हैं. आप अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर घरों से बाहर न निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे.

सीएम योगी ने कहा कि कल (बुधवार) यानी 25 मार्च से सब्जी, दूध, फल, दवाई व जरूरी सामान आपके दरवाजों तक पहुंचाए जाएंगे. इसके लिए हमने 10 हजार से ज्यादा वाहनों को चिन्हित किया है , मैं लोगों से एक बार फिर अपील करता हूं कि वह जरूरी सामान लेने के लिए घरों से बाहर न निकलें.

CM UP Apeal : Don ‘t get Penic and stay at Homes
From tomorrow vegetables, milk, fruits, medicines and other essential commodities will be delivered to your door steps for which we have identified more than 10,000 vehicles. I appeal to you to not go to market to buy essential items: CM Yogi Adityanath https://t.co/JXZLx8Dzyq

याद रहे कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप से बचने और इससे राहत के लिए पीएम मोदी ने आज देश के नाम संबोधन के दौरान ऐलान किया कि अगले 21 दिनों तक पूरा देश लॉकडाउन रहेगा. उन्होंने कहा कि आज मंगलवार की रात 12 बजे से अगले 21 दिन के लिए पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है. कोरोना संक्रमण की साइकिल तोड़ने के लिए 21 दिन जरूरी है. अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो फिर कई परिवार तबाह हो जाएंगे, और हम 21 साल पीछे चले जायेंगे .पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हर नागरिक को बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है. और यह बात मैं एक प्रधान मंत्री की हैसियत से नहीं बल्कि परिवार के सदस्य की हैसियत से कह रहा हूँ , प्रार्थन कर रहा हूँ निवेदन कर रहा हूँ .

कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में लॉकडाउन 21 दिन के लिए कर दिया गया है. ऐसे में दिहाड़ी मजदूरों के लिए पैसे कमाने के लिए मुसीबत बन गई है. रोजाना की कमाई करके अपने रोजमर्रा जिंदगी को चलाने वाले अब बेपटरी हो गए हैं. उनका कहना है कि अब पैसे नहीं आएंगे तो कैसे चलेगा. कुछ लोगों के आंखों में आंसू भी आ गए. बस अड्डे पर पुलिस ने घर लौट रहे मज़दूरों पर बजाया डंडा , क्या एहि है सच्ची सेवा

दरअसल सही मानो में अब आया है राज धर्म निभाने का अवसर , अभी तक तो हमारे राजनेता राजनीती धर्म निभा रहे थे ,और सत्ता पर क़ब्ज़ा करने या नफरत की सियासत पर सत्ता हड़पने की राजनीती ने दुनिया को इस दहाने पर लाकर छोड़ दिया है की दुनिया घरों में क़ैद होगई है.चलो आज सेवक और प्रधान सेवक को अवसर मिला है अपनी सेवा दिखाने का .

हम आशा करते हैं कि देश की 130 करोड़ जनता अपने प्रधान मंत्री की अपील को मानते हुए इस लोखड़ौन के दौरान अपने घरों में रहेंगे और प्रधान सेवक अपनी सेवाएं देने के लिए देश के 130 करोड़ भाई बहनो को उनकी मूल भूत (बुनियादी ) सुविधाएँ उनके दरवाज़े तक उपलब्ध करा पाएंगे

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Scroll To Top
error

Enjoy our portal? Please spread the word :)